EduFst Media|Hindi/English News,Breaking News,Bihar News,UP News
Pleased RSS says Pranab endorsed its credentials | Karnataka: Congress plans to 'rotate' ministers| Sachin's son, Arjun, picked for India U-19 squad| Facebook says privacy-setting bug affected as many|     Breaking News :: उन्नाव केस: यूपी DGP ने रेप के आरोपी MLA को कहा 'माननीय', मीडिया ने उठाए सवाल ::: कश्‍मीर के कुलगाम में हुर्रियत का बंद, दुकानों के गिरे शटर, परिवहन सेवाएं ठप ::: कर्नाटक चुनाव: कुंबले, द्रविड़ ने BJP का न्योता ठुकराया, नहीं ज्वाइन करेंगे पार्टी ::: कर्नाटक चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस के प्रचार पर मायावती की चुप्पी के मायने? ::: हेल्थ मिनिस्ट्री के कार्यक्रम में दिखाया भारत का गलत नक्शा, चीन में दिखाया अक्साई चिन ::: बारिश से तबाही: ताजमहल की मीनार गिरी, राजस्थान में 12 लोगों की मौत ::: उड़ते विमान के पैसेंजर एरिया से निकलने लगा धुआं, यात्रियों में दहशत ::: इसरो ने लॉन्च किया नेविगेशन सैटेलाइट IRNSS-1I, भारतीय सेना की ऐसे करेगा मदद ::: पुंछ में भारी बर्फबारी, रेस्‍क्‍यू कर 300 लोगों को बचाया गया ::::प्रदेश बीजेपी को स्थिति सुधार के लिए चार माह का अल्टीमेटम ::::उन्नाव रेप कांड पर सियासी बवाल के बीच पीतांबरा पीठ पहुंचे योगी आदित्यनाथ ::::PHOTOS: चोरों की एक गलती ने ट्रक छोड़ भागने पर कर दिया मजबूर ::::एम एस धोनी के साथ हुआ धोखा, ये कंपनी नहीं दे रही है 150 करोड़ रुपये ::::भगवान राम का जन्म कहां हुआ ये हिंदू तय करेंगे, मुसलमान नहीं: वसीम रिज़वी ::::हेल्थ मिनिस्ट्री के कार्यक्रम में दिखाया भारत का गलत नक्शा, चीन में दिखाया अक्साई चिन ::::कठुआ रेप केस: बच्ची से गैंगरेप करने के लिए बाहर से बुलाए गए थे लोग, पुलिसवाले भी शामिल ::::उन्नाव रेप केस पर बोले बीजेपी MLA, 'तीन बच्चों की मां से कोई रेप नहीं करता' ::::AI असिस्टेंट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Z18 मिनी स्मार्टफोन, ये हैं खास फीचर्स

Google मैप की मदद से पटना में सुलझाया गया अपहरण का मामला, किया गया आरोपी को गिरफ्तार

उमंग मुनका
आधुनिक तकनीक का सहारा किसी भी क्षेत्र में लिया जा सकता है, इसका एक अनूठा उदाहरण पटना पुलिस ने पेश किया है. हिंदी न्यूज़ में आपको बता दें, पटना पुलिस ने गूगल मैप की सहायता से 10 दिन से बंधक बनाए गए एक व्यक्ति को मुक्त करवाया और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया. ऐसा नहीं है कि अपहरण के मामले केवल जमीनी स्तर पर ही सुलझाए जा सकते हैं बल्कि मौजूद नवीनतम तकनीक का प्रयोग लेकर भी ऐसे मामलों में सफलता हासिल की जा सकती है यह.

BREAKING NEWS: IRCTC की वेबसाइट इत्ते लम्बे समय के लिए रहेगी बंद: नहीं होगा कोई भी काम

 सिर्फ कहने की बात नहीं बल्कि सिद्ध करके दिखाया गया है और यह कार्य किया है पटना पुलिस ने आपको बता दें पटना पुलिस ने गूगल मैप की सहायता से एक ताजा अपहरण का मामला सुलझाया है. edufst मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो, पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिला के रहने वाले उपेन घोष जो कि एक रेडिएशन कंपनी में काम करते थे उन्होंने पटना निवासी अरुण कुमार से संपर्क किया, दोनों के बीच ₹200000 का समझौता हुआ जिसके तहत रेडिएशन प्लॉट स्थापित करने का प्रस्ताव रखा गया, लेकिन कुछ समय बाद यह मामला काफी उलझ गया और अरुण ने उपेन को अगवा कर लिया.

ऐसा होने के  बाद जब उपेन घर नहीं पहुंचे तो उनकी पुत्री ने कोतवाली थाना पुलिस को फोन कर इसके बारे में सूचना दी जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और कार्यवाही चालू कर दी गई. पुलिस को जितनी जानकारी दी गई थी उसके अनुसार पुलिस ने गूगल मैप की सहायता से अर्जुन के निवास का पता लगाया इसके बाद उपेन को वहां से छूरा लिया गया, इतना ही नहीं आरोपी को जक्कनपुर थाने के मारुति नगर से गिरफ्तार भी कर लिया गया. पुलिस की माने तो पीड़ित के साथ मारपीट भी की गई है जिस का खुलासा उसके शरीर पर पाए गए चोटों के मिलने के बाद हुआ. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

 इस मामले के सुलझ जाने से एक बड़ा उदाहरण स्थापित हो गया है की नई तकनीक का सही तरह से इस्तेमाल किए जाने पर वह बहुत लाभदायक साबित हो सकती  है.

 

अन्य हिंदी न्यूज़ :

*लंबे WhatsApp वॉइस मैसेज भेजने के लिए अब ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं  

*ब्रेकिंग न्यूज़: सिम कार्ड के लिए अब आधार की जरूरत नहीं​

*एक बार फिर हुआ समाज शर्मसार !!

*ऐम्स ने भेजा लालू को वापस; कहा सफर करने के लिए पूरी तरह से हैं स्वस्थ​

 

* Watch EduFst Media Interesting Videos : Click Here

* Follow EduFst Media's page on Facebook for daily news upates -  Click here to follow


 

For ALL Hindi News Visit Us

EduFst Media Breaking Hindi News

  1. Bharat leadership festival 2018
  2. Bharat leadership festival 2018
  3. Bharat leadership festival 2018
  4. भारत नेतृत्व पुरस्कार
  5. भारत नेतृत्व पुरुस्कार,2018